गीर सोमनाथ डिस्ट्रिक्ट मे छातवृति मे चल रहे कौभांड का आज पर्दाफाश हुआ

- July 27, 2017




वाकिफ कहां जमाना हमारी उडान से,
वो और थे जो हार गए आसमान से..!!


विद्यार्थी अधिकार आंदोलन


तारीख - 24/7/2017, सोमवार


गीर सोमनाथ डिस्ट्रिक्ट मे छातवृति मे चल रहे कौभांड का आज पर्दाफाश हुआ, जिलाधिकारी DM, DDO और जिला पछात वर्ग  कल्याण  अधिकारी को जिला के विविध  पेन्डीग प्रश्न को लेकर सामाजिक एकता और जागृति मिशन, SDS, GDS आदि संगठनो की तरफ से साथ  मिलकर  आवेदन  दिया गया जिसमे कई विद्यार्थी उपस्थित रहे।

तीनो कचहरी पर आंदोलनकारी लोगो ने जबरदस्त हल्ला बोल  किया, आर डी परमार जो प.व.क. अधिकारी है जो अनुसूचित जाति के गरीब लोगो, लाभार्थी  और विद्यार्थी को सरकारी  सहायता की योजना  का ठीक से अमलवारी नही करते, विद्यार्थियो को  शिष्यवृति आदि  प्रमुख  प्रश्न  को लेकर जबरदस्त हंगामा किया।

कलेक्टर (DM) ने बताया कि  आपका रवैया ठीक नही है  किन्तु विद्यार्थियो ने अपनी  बात रखने की  जिद  की और जबरदस्ती रखी भी, सोशल वेल्फेर ऑफिसर आर.डी.परमार को घेरा गया जो ऑफिस से भाग कर  डीडीओ ऑफिस शरण लेने चला गया, जहां डीडीओ ने परमार से जवाब तलब किया।

सरकार और प्रशासन के प्रतिनिधि कलेक्टर व डीडीओ को विद्यार्थीयों की तरफ से युवा कार्यकर्ता केवलसिंह राठोड, रमेश सोसा और डो.जयंती माकडीया ने रजूआत की, रजूआत मे कहा कि यदि दो दिन मै हमारे सवालो का निकाल नही हुआ तो आंदोलन को और तेज और तीव्र  बनाया जाएगा।

सब को सुनने के बाद  डीडीओ ने कहा कि आप समस्याओ का लिस्ट मुझे दो मै दो दिन मे निकाल करवा दूँगा।

डीडीओ और जिल्ला प्रमुख के कमिटमेंट से परमार की हेकडी बंद हो  गई।

गुजरात सरकार के केबीनेट मंत्री भुपेन्द्रसिंह चुडासमा और राज्यमंत्री जशाभाई बारड ने भी विध्यार्थीयों की समस्या जल्द जल्द सोल्व कराने का प्रोमिस किया तभी जाकर आंदोलनकारी शांत हुए।

विद्यार्थियो का आज का आंदोलन सफल रहा और ज्यादातर छात्रो को उनकी छात्रवृति आज ही उनकी कोलेज के एकाउन्ट मे जमा कर दी गई।

आंदोलन मे सहयोग करने  वाले सभी संगठन और साथी मित्रो का तहे दिल से धन्यवाद।








जय भीम.
जय भारत..
जय मूलनिवासी...