बहेन कु.मायावतीजी, भारतीय राजनीति को हचमचाने वाली लोखंडी महिला

- October 21, 2016

मे अपनी लाइफ मे आजतक हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कइ राजनेताओ से मिला हुं, लेकिन बहेन मायावती जैसा पावरफुल लिडर कोइ नहि देखा.
गुजरात के उना मे हुए अमानवीय दलित अत्याचार के बारे मे बहेनजी से महज करीब 35 मिनट तक अहमदाबाद मे मुलाकात हुइ थी.
बहेनजी के साथ बात करते समय मे उनकी पर्सनालिटी से बहोत प्रभावित हुवा, समाज प्रति उनकी निष्ठा और महापुरुषो के मिशन के प्रति समर्पित भाव देखकर मुजे उनसे बहोत प्रेरणा मिली.
उनाकांड की जमीनी हकीकत एवं गुजरात मे अनुसुचित जाति के लोगो पर हो रहे अत्याचारो के बारे मे बताते वक्त बहेनजी ने मुजे एक छोटे भाइ की तरह बहोत शांति से सुना और हमारी समस्या का सोल्युशन भी बताया.
बहेनजी ने बताया की 'हमे न्याय मांगनेवाला नहि बल्कि न्याय देने वाला समाज बनना है' उन्होने आगे कहा की हमे बाबासाहेब आंबेडकर के बताए हुए रास्ते पर काम करना है और देश की सत्ता की चाबी अपने हाथ मे लेनी होगी, जब हम यहां के राजा बनेंगे तो हमारी समस्या अपने आप ही खतम हो जाएगी.
उन्होने आगे बताया की गुजरात मे आप युवा लोग बहोत अच्छा काम कर रहे हो, हमारे महापुरुषो के मिशन को आगे बढाओ मे आपके साथ हुं.
               Image Source:Facebook
मे बहेनजी की बातो से बहोत प्रभावित हुवा और मेने भी गुजरात के लोगो की तरफ से उनको मिशन जारी रखने का प्रोमिस दिया.
उनाकांड के पिडीतो से मिलते वक्त मायावतीजी ने एक बडी बहेन की तरह बहोत प्यार से बात की और पिडीतो को आश्वासन दिया की 'मे और मेरी पुरी पार्टी आपके साथ है'.
तभी मुजे लगा की पुरे भारत मे अगर कोइ मर्द राजनेता है तो वो है, लोखंडी महिला बहेन कु.मायावतीजी.
समाज की सभी महिलाओ को बहेनजी से प्रेरणा लेनी चाहिए ।
जय भीम..
जय भारत...
            लेखक
केवलसिंह राठोड
0738373773
( संयोजक : सामाजिक एकता एवं जागृति मिशन )